CISCE ने कक्षा 10वीं, 12वीं. के लिए पहली बार की परीक्षा को किया स्थगित

नई दिल्ली: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE (कक्षा 10) और ISC (कक्षा 12) की प्रथम अवधि की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। मंगलवार देर रात जारी एक नोटिस में परिषद ने कहा कि परीक्षाएं ‘नियंत्रण से परे कारणों से’ स्थगित कर दी गई हैं।

“सीआईएससीई ने आईसीएसई और आईएससी वर्ष 2021-2022 सेमेस्टर 1 परीक्षा को हमारे नियंत्रण से परे कारणों से स्थगित करने का निर्णय लिया है। सभी हितधारकों को समय पर परीक्षा के संशोधित कार्यक्रम के बारे में सूचित किया जाएगा,” आधिकारिक नोटिस जारी किया गया।

कक्षा 10 के लिए सेमेस्टर 1 परीक्षा 15 नवंबर से 6 दिसंबर तक और कक्षा 12 के लिए 15 नवंबर से 16 दिसंबर तक निर्धारित की गई थी। परिषद के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अराथून ने कहा: “जबकि प्राथमिकता स्कूल में माता-पिता की सहमति से परीक्षा लिखने की है, परीक्षा उम्मीदवार के घर से भी लिखी जा सकती है।

ऑनलाइन परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए, कुछ आवश्यकताओं को पूरा किया जाना है जिसके लिए स्कूलों को प्रॉक्टर, बफर प्रॉक्टर का विवरण प्रदान करने और आईटी अधिकारियों का समर्थन करने की आवश्यकता है। प्रत्येक स्कूल को कम से कम एक आईटी सपोर्ट एक्जीक्यूटिव को अधिकतम तीन आईटी सपोर्ट एक्जीक्यूटिव नियुक्त करने के लिए कहा गया है। “

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्कूलों से कहा गया है कि वे लैपटॉप, डेस्कटॉप, टैबलेट या स्मार्टफोन जैसे उपकरण के प्रकार का विवरण भेजें, जिसका उपयोग छात्र परीक्षा देने के लिए करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि उम्मीदवार द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण में एक कैमरा होना चाहिए।

Related Articles