गुस्से में CISF जवान ने सा‍थियों को मारी 32 राउंड गोलियां, मौत

0

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद के नबीनगर पॉवर जेनेरेटिंग कंपनी में सुरक्षा के लिए तैनात CISF जवान बलबीर कुमार ने विवाद के दौरान अपने साथियों पर गोलीबारी कर दी, जिसमें चार जवानों की मौत हो गई।

इंडियन आर्मी

CISF जवान बलबीर कुमार से हुआ था झगड़ा

पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी की यह घटना दोपहर 1:30 बजे के करीब हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन चारों जवानों की बलबीर के साथ सोने की व्यवस्था को लेकर झगड़ा हो गया, जिसके बाद उसने साथी पर गोलियां दाग दी।CISF जवान बलबीर कुमार इस झगड़े के दौरान इतने गुस्से में था, उसने अपने इनसास राइफल से कुल 32 राउंड गोलियां दागी, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल अमरनाथ मिश्रा और बच्चा शर्मा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि हेडकॉस्टेबल अरविंद कुमार और एएसआई गौरीशंकर राम को रोहतास जिला स्थित नारायण मेडिकल कॅालेज अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

गुस्‍से में आकर CISF जवान बलबीर कुमार ने दिया घटना को अंजाम

वहीं पुलिस अधीक्षक (SP) सत्यप्रकाश ने बताया कि गोलीबारी करने वाले जवान बलबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि यूपी के अलीगढ़ के निवासी बलबीर ने छुटटी पर जाने के लिए आवेदन दिया था और उन्हें छुट्टी नहीं मिल पाई। इसी बात पर दूसरे जवानों ने उन पर तंज कसा, जिसके बाद उन्होंने गुस्से में आकर गोलीबारी कर दी।

बहुत तनावपूर्ण जिंदगी है जवानों की

अद्धसैनिक बलों के जवानों में तनाव की स्थिति कोई नई बात नहीं। इससे पहले गुरुवार को एक सीआरपीएफ जवान का वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में उसने सीआरपीएफ के जवानों की अनदेखी का आरोप लगाया है और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस समस्या का हल निकालने की अपील की है। हालांकि इस वीडियो पर सीआरपीएफ के डीडी दुर्गा प्रसाद ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि जवान के मु्द्दों पर बात हो चुकी है और उन्हें सातवें वेतन आयोग के सामने रखा जा चुका है। अभी कुछ दिन पूर्व ही बीएसएफ के एक जवान ने वीडियो जारी करके बॉर्डर पोस्ट पर घटिया खाना परोसे जाने और अफसरों के भ्रष्टाचार का खुलासा किया था।

loading...
शेयर करें