भारत से जल्द वापस आ जाएँ अमेरिका (America) के नागरिक, मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

वाशिंगटन: भारत में कोरोना संक्रमण के स्तर को देखते हुए अमेरिका (America) ने अपने नागरिकों से जल्द से जल्द भारत छोड़कर घर आने के लिए कहा है। अमेरिका (America) ने भारत में तेज़ी से फैलते कोरोना संक्रमण को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें कहा गया है कि, भारत में जिस तरह लगातार कोविड के मामले बढ़ रहे है उस परिस्थिति में देश की मेडिकल सुविधाएं नाकाफ़ी साबित हो रही हैं। ऐसी परिस्थिति में अमेरिकी नागरिक जल्द से जल्द भारत छोड़ दें और अमेरिका वापस लौट आएं।

America ने की मदद की घोषणा

अमेरिक (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत को कोरोना संकट से निपटने के लिए कई स्तरों पर मदद करने की घोषणा की है, जिसके बाद इस तरह का अलर्ट जारी किया गया है। अमेरिका (America) ने लेवल 4 ट्रैवल हेल्थ नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में ये स्पष्ट कर दिया गया है भारत के मौजूदा मेडिकल हालातों को देखते हुए ये आदेश दिया गया है।

भारत से जल्द वापस आ जाएँ अमेरिकी नागरिक

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बाद बढ़ते कोविड संक्रमितों के आंकड़ों को देखते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने हेल्थ अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि, ”भारत में कोरोना के नए मामले और इससे होने वाली मौत के आँकड़े हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। कोरोना टेस्टिंग की सुविधाएँ कम है। अस्पतालों में मेडिकल आपूर्ति को लेकर मारामारी की स्थिति बनी हुई है। अस्पतालों में बेड्स नहीं है। कोरोना के बढ़ते मामलों से मेडिकल सुविधाएं ध्वस्त हो गई हैं। ऐसे अमेरिकी (America)नागरिकों का वापस आना ही ज्यादा उचित होगा।

ये भी पढ़ें: चीन से आई विदेश मंत्री के लिए चिट्ठी, कहा कोरोना से जंग में हम भारत के साथ

Related Articles