शहर में लॉकडाउन? इन इलाकों में लगा 10 दिन का ‘कोरोना’ कर्फ्यू, चेक करें गाइडलाइंस

जम्मू-कश्मीर: शहर में COVID ​​​​-19 मामलों में वृद्धि पर चिंताओं के बीच श्रीनगर जिला प्रशासन ने सोमवार को शहर के पांच क्षेत्रों में 10 दिनों के कोरोना वायरस कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। कर्फ्यू 9 नवंबर की मध्यरात्रि से लागू होगा।

प्रशासन द्वारा जारी नोटिस के अनुसार लाल बाजार, हैदरपोरा, चनापोरा, बेमिना (हमदानिया कॉलोनी), बेमिना (हाउसिंग कॉलोनी, बिलाल कॉलोनी, एसडीए कॉलोनी) में कर्फ्यू लागू रहेगा।

नोटिस में कहा गया है, “पिछले 17 दिनों में जिला श्रीनगर में कोविड सकारात्मक मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है, जिसके लिए हस्तक्षेप और प्रभावी उपायों की आवश्यकता है।”

नोटिस में कहा गया है कि “यह देखा गया है कि इन दिनों के दौरान दैनिक सकारात्मक मामलों में से लगभग 63% कुछ विशेष क्षेत्रों से पाए गए हैं।”

स्टैंडअलोन किराना, सब्जी, मांस, दूध की दुकानों सहित सभी आवश्यक सेवाएं सामान्य रूप से कार्य करती रहेंगी। वस्तुओं और आवश्यक आपूर्ति की सुचारू आवाजाही में कोई बाधा नहीं होगी। नोटिस में कहा गया है कि टीकाकरण अभियान को रोका नहीं जाएगा और स्थानीय मोबाइल टीमें कॉलोनियों, आवासीय क्षेत्रों और नियंत्रण क्षेत्रों में टीकाकरण प्रदान करती रहेंगी।

हालांकि, केवल अनुमत गतिविधियों को छोड़कर लोगों की आवाजाही के बिना 24 घंटे पूर्ण ‘कोरोना’ कर्फ्यू रहेगा। सभी शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे। “सभी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, बाजार, सैलून, नाई की दुकानें, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, खेल परिसर, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल, पार्क, चिड़ियाघर, आदि, यदि कोई हो, बंद रहेंगे। कोई भी सामाजिक सभा / समारोह घर के अंदर या बाहर नहीं होगा। अनुमति दी गई है। विवाह के लिए अनुमत सीमा केवल 20 व्यक्तियों तक ही सीमित होगी। अंतिम संस्कार में केवल 10 व्यक्तियों तक ही सीमित होगा।

Related Articles