मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं, BJP कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प

इस बीच, हिंसा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे पहले शिवसेना कार्यकर्ताओं के एक समूह ने नासिक में भाजपा पार्टी कार्यालय (BJP Party Office) पर पथराव किया और राणे के खिलाफ नारेबाजी की।

मुंबई: मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं, BJP कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। क्योंकि शिवसेना कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के आवास की ओर मार्च किया। इस बीच, हिंसा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे पहले शिवसेना कार्यकर्ताओं के एक समूह ने नासिक में भाजपा पार्टी कार्यालय (BJP Party Office) पर पथराव किया और राणे के खिलाफ नारेबाजी की। केंद्रीय मंत्री राणे ने सोमवार को सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ बयान दिया था।

गिरफ़्तारी के लिए गई पुलिस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भारत के स्वतंत्र होने के वर्ष के बारे में कथित रूप से अनभिज्ञ होने के लिए थप्पड़ मारने की टिप्पणी के लिए पुणे के चतुरशृंगी पुलिस स्टेशन में केंद्रीय मंत्री राणे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। राणे को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए नासिक के पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने डीसीपी संजय बरकुंड के नेतृत्व में एक टीम बनाई है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस के दो दस्ते कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरी जिले के लिए रवाना हो गए हैं, जहां राणे जन आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं।

राणे ने पत्रकारों से बात करते हुए सीएम ठाकरे के खिलाफ की गई अपनी टिप्पणी का बचाव किया। राणे ने कहा “मुझे कोई जानकारी नहीं है कि मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मैं एक आम आदमी नहीं हूं। मैंने कोई अपराध नहीं किया है। क्या यह अपराध नहीं है अगर कोई 15 अगस्त के बारे में नहीं जानता है?

राणे ने सोमवार को रायगढ़ जिले से सटे अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहा, “ठाकरे को स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान अपने सहयोगियों के साथ स्वतंत्रता के वर्ष की जांच करनी पड़ी। यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री स्वतंत्रता के वर्ष को नहीं जानते हैं। ”

आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में मंत्री पर मुक़दमा दर्ज

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए युवा सेना की शिकायत के बाद मंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मंत्री पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 500, 505 के तहत आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: ऑर्डर लेकर पहुंचा Delivery boy, लड़की ने बाधी राखी, जानिए क्या था मामला

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles