कक्षा नौ में फेले होने पर छात्रा ने मौत को लगाया गले

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर एक आत्महत्या का मामला सामने आय़ा है। यह मामला किसी प्यार प्रसंग और लड़ाई झगड़े को लेकर नहीं है, बल्कि इसकी वजह परिक्षा में फेल होना है। आपको बताते चले कि नवीं कक्षा में फेल होने के बाद डिप्रेशन में आई छात्रा ने फांसी लगा ली। इस घटना के बारे में छोटी बहन ने शोर मचा कर सबको बताया, जिसके बाद पड़ोसियों ने नीचे उतारकर उसे आनन-फानन में अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि देव नगर, सर्वप्रिय विहार कॉलोनी निवासी संदीप कुमार की 15 वर्षीय बेटी साक्षी कक्षा नौ में पढ़ती थी। दो- चार रोज पहले छात्रा का कक्षा नौ कि रिसल्ट आया होगा, जिसमें छात्रा फेल हो गई होगी। इसके बाद से छात्रा डिप्रेशन में थी। जिस बक्त छात्रा ने आत्महत्या कि उस वक्त परिवार के सदस्य घर से बाहर गए थे। साक्षी और उसकी छोटी बहन घर पर थे। साक्षी ने अपनी छोटी बहन को जबरन घर से बाहर भेजा। इसके बाद उसने तेज आवाज में टीवी चला दी और चुन्नी का फंदा बनाकर फांसी पर झूल गई।

जब छोटी बहन अंदर पहुंची तो नजारा देख बदहवास रह गई। उसने बाहर आकर शोर मचाया। पड़ोसियों ने जल्द ही साक्षी को नीचे उतारा और कनखल के रामकृष्ण अस्पताल में पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

Related Articles