सुंदर होने की वजह से इस मॉडल को नौकरी से जबरन देना पड़ा इस्तीफा, सोशल मीडिया पर सुनाई आपबीती

नई दिल्ली: हमारे समाज में सुन्दरता को हमेशा सराहा गया है. लेकिन क्या आपको लगता है कि किसी की सुंदरता उसके करियर के लिए बाधा बन सकती है. हममें से कोई ऐसा नहीं सोच सकता. लेकिन रोमानिया (Romania) की एक पूर्व मॉडल के लिए उनकी सुंदरता परेशानी का सबब बन गई.

दरअसल  27 वर्षीय क्लाउडिया अर्देलियन (Claudia Ardalian)  को कुछ दिन पहले न्यूमोफिथियोलॉजी क्लीनिकल हॉस्पिटल में नौकरी मिल थी. उन्होंने अपनी इस ख़ुशी का इजहार सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिये किया. इस पोस्ट के बाद क्लाउडिया लगातार ट्रोल होने लगी. कई लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा नौकरी योग्यता देखकर नहीं बल्कि सुंदरता देखकर मिली है.

प्रतिक्रिया के आधार पर फैसला

लोगों से मिल रहे प्रतिक्रिया के आधार पर अस्पताल प्रशासन ने क्लाउडिया से इस्तीफें की मांग कर दी. अस्पताल प्रशासन ने कहा कि क्लाउडिया अर्देलियन (Claudia Ardalian)  की वजह से अस्पताल की छवि लोगों के बीच खराब हो रही है.

फेसबुक पर लिखी आपबीती

नौकरी से इस्तीफ़ा देने के बाद क्लाउडिया अर्देलियन (Claudia Ardalian)  ने फेसबुक पर अपनी आपबीती बताते हुए लिखा कि ज्यादा सुंदर होना उनके लिए मुसीबत बन गया है. उन्हें अस्पताल की नौकरी से निकाल दिया गया है. उन्होंने दावा किया कि उन्हें सुंदरता की वजह से नौकरी नहीं मिली थी.

शिक्षा से है गहरा नाता

पूर्व मॉडल और ब्यूटी क्वीन क्लाउडिया अर्देलियन (Claudia Ardalian) काफी शिक्षित हैं तथा लॉ और यूरोपियन एथिक्स में स्नातक हैं. उनका आरोप है कि वह पद के लिए योग्यता रखती है, लेकिन प्रबंधन ने उनकी सुंदरता देखी, योग्यता को नहीं पहचाना. इसलिए उन्हें निकाल दिया गया.

निजी कंपनी में कर रहीं है काम

फिलहाल क्लाउडिया बतौर वकील एक निजी कंपनी में काम कर रही है. उनका कहना है कि वह एक उद्यमी भी हैं. उनके पास होस्टेस की एजेंसी और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी है. लेकिन बदकिस्मती से रोमानिया अब भी पुरातपंथी और पूर्वाग्रह से ग्रसित देश है. इसके चलते उनके मामले में सही ढंग से सोच-विचार नहीं किया गया.

अस्पताल मैनेजमेंट की सफाई

अस्पताल के मैनेजमेंट देखने वाले क्लूज सिटी काउंसिल के अध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि क्लाउडिया को नौकरी से निकालने में अच्छा नहीं लगा, लेकिन छवि खराब होने और लोगों में गलत संदेश जाने से ऐसा करने के लिए विवश होना पड़ा.

यह भी पढ़ें: 9 साल बाद हिसाब बराबर करने आया आतंकी, मलाला यूसुफजई को मरने की दी धमकी

Related Articles

Back to top button