स्वच्छ शौचालय से स्वास्थ्य क्षेत्र में फायदा और नारी को मिला सम्मान: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विश्व शौचालय दिवस पर भारत सभी के लिए शौचालय उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता के प्रति दृढ है।

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विश्व शौचालय दिवस पर भारत सभी के लिए शौचालय उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता के प्रति दृढ है।

विश्व शौचालय दिवस पर अपने टि्वट संदेश में मोदी ने आज कहा , “विश्व शौचालय दिवस पर भारत सभी को शौचालय उपलब्ध कराने के संकल्प पर और मजबूती से कायम है। पिछले कुछ वर्षों में करोड़ों भारतीयों को स्वच्छ शौचालय की सुविधा उपलब्ध करायी गयी जो असाधारण उपलब्धि है। इसका स्वास्थ्य के क्षेत्र में जबरदस्त फायदा हुआ साथ ही विशेष रूप से नारी शक्ति को सम्मान मिला है। ”

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा , “सभी घरों में शौचालय की सुविधा के लिए भारत ने दशकों तक इंतजार किया है। इस विश्व शौचालय दिवस पर राष्ट्र सभी के लिए शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दे रहा है । इस बड़ी उपलब्धि में एक ऐसी संवेदनशील सरकार की छवि दिखाई दिखाई देती है जो इतने वर्षों तक नजरंदाज किये जाते रहे लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

इसे भी पढ़े: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने शुरू की अपनी अगली फिल्म ‘सर्कस’ की शूटिंग

Related Articles