12 महीनों से बंद ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू, यात्रियों को मिली राहत

श्रीनगर (Srinagar) में कोरोना वायरस की वजह से एक साल से बंद ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हुईं, केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर (Srinagar) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से एक साल से बंद ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हुईं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई और 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

बारामूला और बनिहाल के लिए ट्रेन सेवा

श्रीनगर रेलवे स्टेशन (Srinagar Railway Station) या नौगाम रेलवे स्टेशन श्रीनगर शहर का एक रेलवे स्टेशन है, जो भारत के जम्मू एवं कश्मीर राज्य में स्थित है। यह स्टेशन कश्मीर रेलवे का एक भाग हैं एवं जब एक बार यह पूरा हो जाएगा तब यह शहर सारे भारत के रेल नेटवर्क से जुड़ जाएगा। वर्तमान में यह सेवा बारामूला और बनिहाल के लिए उपलब्ध हैं।

रेलवे के यह कार्य जब पूर्ण हो जायेगा तब यह कश्मीर घाटी की यात्रा करने एवं पर्यटन बढ़ाने में मदद करेगा। चिनाब पुल पर चल रहा काम अपने अंतिम चरण में हैं एवं 2017 में इसके पूर्ण होने की उम्मीद है। एक बार जब यह कार्य पूरा हो जाएगा तब श्रीनगर भारत की मुख्य भूमि के साथ 24X7 पूरी तरीके से जुड़ जाएगा। यह स्टेशन श्रीनगर-कारगिल-लेह रेलवे का दूसरा हिस्सा होगा।

यह भी पढ़ेदेवरिया: पुलिस का हैरतअंगेज कारनामा, जिसका होना था पोस्टमॉर्टम, वह व्यक्ति चौराहे पर चाय पीते मिला

देश में कोरोना संक्रमण

देश में कोरोना सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,50,055 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,06,99,410 है। देश में कुल 1,11,16,854 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के आकंड़े

दिल्ली में आज 145 नए कोविड मामले सामने आए हैं। 97 लोगों की कोरोना संक्रमण से रिकवरी और 2 लोगों की मौतें दर्ज की गई है।

कोरोना संक्रमण के कुल मामले 6,37,900

 

कोरोना संक्रमण से कुल रिकवरी 6,25,929

 

कोरोना संक्रमण से मृत्यु 10,900

 

कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 1,071

 

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (COVID-19) के 14,199 नए मामले आने के बाद कुल Corona Positive मामलों की संख्या 1,10,05,850 हुई है।

यह भी पढ़ेUP Budget Live Updates: आगरा और कानपुर मेट्रो के लिए करोड़ो का प्रस्ताव, जानें Budget में किसे क्या मिला?

Related Articles

Back to top button