उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने से तबाही, पानी के सैलाब में बही कई दुकानें और वाहन

0

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में आसमानी कहर देखनो को मिला है। यहां के थराली ब्लाक के धारडंबगड में बादल फटने से पानी का सैलाब आ गया। सोमवार को भोर के करीब 3 बजे जब लोग अपने घरों में सो रहे थे, तभी अचानक आया यह सैलाब आया और अपने साथ 10 दुकानें, 3 बुलेरो, 1 मैक्स, 2 कार, 4 बाईक बहाकर ले गया। इस आसमानी आफत के बाद जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

डीएम आशीष जोशी ने सभी ने बताया की सोमवार को बादल फटने से पानी का सैलाब आया है। इसकी सूचना मिलते ही सुबह 4 बजे ही जिला स्तरीय आईआरएस टीम के अधिकारियों के साथ जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र में स्थिति की समीक्षा की गई। इसके साथ ही तुरंत थराली में आईआरएस टीम को राहत बचाव के लिए भेजने का निर्देश दिया गया है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका जताई है, जिसको देखते हुए समूचे राज्य में 24 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश का अनुमान है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

loading...
शेयर करें