दिल्ली में भी गरजेंगे बादल, देश के कई इलाको में भारी बारिश होने की संभावना 

उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भारी बारिश होने की संभावना है.ज्यादातर इलाकों में 10 से 12 जुलाई के बीच भारी बारिश होने का अनुमान है.वही मौसम विभाग के मुताबिक,  झज्जर, फतेहाबाद, मथुरा, रोहतक, हाथरस समेत कई जगहों पर तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है.मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में अगले 3 से 4 दिनों में और बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और कुल इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है. हरियाणा और पंजाब में मौसम सुहावना बना हुआ है, जबकि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मंगलवार को भारी बारिश हुई.

हिमाचल में धीमे पड़े मॉनसून ने अब रफ्तार पकड़ी: वहीं, हिमाचल में धीमे पड़े मॉनसून ने अब रफ्तार पकड़ ली है. राज्य के लगभग सभी जिलों में बीते 24 घंटों से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. पहाड़ों की रानी शिमला में भी बीते 24 घंटों से बारिश हो रही है. शिमला, सोलन और सिरमौर में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. अगले 24 घंटों में बारिश थोड़ी धीमे रहेगी लेकिन 10 जुलाई से सूबे के मध्यवर्ती इलाकों में भारी बारिश होगी. इस बाबत मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है.  मूसलाधार बारिश के इस दौर में पहाड़ों के दरकने और भूस्खलन की संभावना भी बढ़ गई है.

मुंबई में सप्ताह भर बाद चमका सूरज

इस बीच, मुंबई में करीब सप्ताह भर से जारी भारी बारिश के बाद बुधवार को सूरज चमकता दिखाई दिया. महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे और कोंकण तटीय क्षेत्र के अन्य जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हुई, जिसके कारण निचले इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आई.मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक मुंबई उपनगर स्थित सांताक्रुज वेधशाला ने 58.3 मिलीमीटर जबकि दक्षिण मुबंई स्थित कोलाबा मौसम स्टेशन ने 58 मिमी बारिश दर्ज की.

Related Articles

Back to top button