CM योगी से मिलने पहुंचे भारतीय सेना प्रमुख, नेपाल मामले को लेकर हो सकती है चर्चा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब सीमा विवाद पर मोर्चा संभालने वाले है। भारत तथा नेपाल के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने राजभवन पहुंचे। सीएम योगी से सेना प्रमुख की मुलाकात कई मायनों में अहम हो सकती है। इस मुलाकात के दौरान पिछले दिनों भारत और नेपाल के बीच बढ़ रहे तनाव को कम करने पर भी चर्चा हो सकती है।

बता दें, भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे सेनाध्यक्ष बनने के बाद वो पहली बार लखनऊ आए है। नरवणे ने सुबह लखनऊ के आर्मी के सेंट्रल कमांड मुख्यालय का दौरा किए। इस दौरान वो ऑपरेशनल और एडमिनिस्ट्रेटिव गतिविधियों का जायजा लेने के दौरान लखनऊ के आर्मी ऑफिसर से भी मुलाकात की। इसके अलावा सेनाध्यक्ष नरवणे राज्यपाल से भी मुलाकात किए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आर्मी चीफ का दौरा बेहद अहम है। जानकारी के मुताबिक भारत तथा नेपाल के बीच चल रहे सीमा विवाद को समाप्त करने में योगी आदित्यनाथ का अहम रोल रहेंगा। यूपी के कई जिले है जो नेपाल बॉर्डर से सटे हुए है। यूपी के सीमा- सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के संबंध में आर्मी चीफ सीएम योगी के मिलकर रणनीति बना सकते है।

Related Articles

Back to top button