IPL
IPL

यूपी में विदेश जैसा एक्सप्रेस-वे और मेट्रो क्योंकि ‘तेरी याद साथ है’

NRI Divas

आगरा (यूपी)। यूपी के आगरा में सीएम अखिलेश यादव ने पहले प्रवासी दिवस का उद्घाटन किया। सम्‍मेलन में आए एनआरआई का स्‍वागत करते हुए सीएम ने कहा कि देश में यूपी सबसे तेजी से विकास कर रहा है। लगातार विकास से प्रदेश की छवि बदल रही है। सीएम ने कहा कि अगर आप लोग मदद करेंगे तो प्रदेश में विकास और तेजी से होगा। विकास होने से लोगों को ज्‍यादा सुविधाएं मिलेंगी। इस मौके पर 13 मेमोरम ऑफ अंडरस्टेंडिंग (MOU) पर भी साइन किए गए।

यह भी पढ़ेंः #UPप्रवासी दिवसः अमेरिका से आए NRI को नहीं मिला रेस्पांस, वापस लौटे

सीएम ने की अपील
प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने अपील की सिंगल विंडो सिस्टम के साथ व्यवसाय शुरू करने के लिए नियमों को सरल बनाया जाए। सीएम ने कहा कि विदेशों में जिस काम को पूरा करने में सिर्फ तीन दिन लगते हें वही यहां महीनों और सालों में पूरा होता है। अखिलेश ने सम्मेलन में आए प्रवासियों से कहा कि प्रवासी भारतीय चाहते हैं कि प्रदेश में व्यवसाय का माहौल बने। सीएम अखिलेश ने 17 लोगों को उत्तर प्रदेश अप्रवासी भारतीय रत्न पुरस्कार से सम्मानित भी किया।

‘चाहिए आप का साथ’
सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में जब से सपा सरकार आई है तब से प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजूबती मिली है। सीएम ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा एक्सप्रेस-वे के बारे में कहा कि ऐसी सड़कें पहले सिर्फ विदेशों में मिलती थीं। उन्होंने कहा कि अगर आपका साथ मिले तो विकास तेज गति से होगा। अखिलेश ने कहा कि जल्द ही लखनऊ को मेट्रो की सौगात मिलने वाली है। इसके साथ कई शहरों को भी मेट्रो की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यूपी सबसे बड़ा बाजार है। दूध और चीनी का हम सबसे अधिक उत्पादन कर रहे हैं।

NRI Divas 1

डिंपल ने की एक्जीबिशन की शुरुआत
प्रदेश की खूबियों को दिखाने के लिए लगाए गए एक्जीबिशन की भी शुरुआत हुई। सीएम की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने भी सीएम अखिलेश का साथ दिया।

rahat-fateh

राहत के सुर
सांस्कृतिक कार्यक्रम में पहले राहत फतेह अली खान ने अपने सुरों से लोगों को मुग्ध कर दिया। अनूप जलोटा और मुजफ्फर अली भी कार्यक्रम में पहुंचे। राहत फतेह अली खान ने ‘तेरी याद साथ है’ गाकर समां बांध दिया।

150 देशों से आए एनआरआई
इस सम्मेलन में कनाडा, अमेरिका, जर्मनी, सिंगापुर, फिजी और मिडिल ईस्ट जैसे 30 देशों के लगभग 150 एनआरआई शिरकत कर रहे हैं।

सीएम करेंगे कुछ प्रोजेक्ट की शुरूआत
इन सबके अलावा सीएम अखिलेश मंगलवार को मुगल म्यूजियम, कैफे स्ट्रीट और आगरा हेरिटेज सेंटर की बुनियाद रखेंगे। इसके बाद शाम को ताज महल का दीदार भी करेंगे।

गांव को भी ले सकते हैं गोद
इस सम्मेलन के दौरान एनआरआई कुछ गांव को भी गोद ले सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button