किसानों को ‘शहरी नक्सली‘ करार देने पर सीएम और शिअद ने भाजपा की निंदा की

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और शिअद ने प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का बोलने को लेकर भाजपा पर हमला बोला है।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का बोलने को लेकर रविवार को भाजपा पर हमला बोला है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने रविवार को पंजाब के किसानों को ‘शहरी नक्सली‘ करार देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई की निंदा की क्योंकि वे उसके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की किसान विरोधी कानूनों का विरोध कर रहे थे।

शिअद के वरिष्ठ नेता और पार्टी की किसान शाखा के अध्यक्ष सिकंदर सिंह मलूका ने जारी बयान में कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि भाजपा इतना नीचे गिर गई कि वह राज्य के किसानों को शहरी नक्सली कह रही है। उन्होंने भाजपा को किसानों से तुरंत माफी मांगने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें : अरुण यादव ने कहा- कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव

शिअद नेता ने कहा कि पंजाब भाजपा ने राज्य के किसानों के बारे में ऐसा इसीलिए कहा क्योंकि उन्होंने उनके नेताओं का किसान विरोधी बयानों का विरोध किया था। सिकंदर सिंह मलूका ने राज्य में भाजपा नेताओं को अपने बांटने वाले बयानों तथा राज्य में हिंसा न भड़काने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा को भी परिपक्वता से काम करना चाहिए तथा जो नेता ऐसे बयान दे रहे हैं, को झिड़कना चाहिए।

Related Articles

Back to top button