ब्राह्मणों पर टिप्पणी के आरोप में CM भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को मंगलवार को ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर पुलिस नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर कोर्ट ले गई जहां मामले की सुनवाई अभी चल रही है।

कोर्ट में चल रही सुनवाई

इससे पहले 86 वर्षीय नंद कुमार बघेल के खिलाफ कथित तौर पर ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उनके खिलाफ ब्राह्मण समुदाय ने रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में समुदाय ने आरोप लगाया कि नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों को “बाहरी (विदेशी) के रूप में वर्णित किया, जिन्हें या तो सुधार करना चाहिए या गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार होना चाहिए”।

डीडी नगर थाना प्रभारी योगिता खापर्डे ने कहा, ”ब्राह्मण समुदाय ने नंद कुमार बघेल के बयान पर आपत्ति जताई और पुलिस में शिकायत की कि उन पर तनाव पैदा करने और समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाया गया है।” नंद कुमार बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वह अपने पिता का सम्मान करते हैं लेकिन “हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है”।

‘हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है’

पेश बघेल ने कहा “मैं एक बेटे के रूप में अपने पिता का सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी कोई भी गलती जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली है, को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह मुख्यमंत्री के पिता हों।

यह भी पढ़ें: Owaisi की जनसभा से पहले AIMIM ने फैजाबाद को पोस्टरों से हटाया

Related Articles