IPL
IPL

सीएम ने PM Modi से की मांग, 25 साल से अधिक उम्र वालो को लगे टीका

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्य में कोरोना पर नियंत्रण करने के सभी निर्देश विफल होते जा रहे है और संक्रमण में रोज तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। संक्रमण से लोगो बचाने के लिए राज्य सरकार कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने की सोच रही है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि 25 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीकाकरण की अनुमति दें।

महाराष्ट्र सीएमओ ने इसकी जानकारी दी है कि सीएम ठाकरे ने योग्य 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को टीकाकरण करने की अनुमति देने के उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) को धन्यवाद भी दिया है। आपको बता दें कि मार्च के आधे महीने से अब तक देश के हालात बिगड़ने लगे है। देश में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति और कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री मोदी गुरूवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास! चिनाब नदी पर दुनिया के सबसे ऊंचे रेल पुल का Arc तैयार 

आठ अप्रैल को पीएम मोदी की बैठक

पीएम मोदी गुरुवार आठ अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और टीकाकरण से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करेंगे। इससे पहले राज्य सरकार ने बिगड़ते हालात पर महाराष्ट्र में सप्ताहांत में शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें : कोरोना मरीज के बढ़ते ग्राफ पर University की सख्ती, चले जाएं घर या…

30 अप्रैल तक रात्रि कर्फ्यू

इसके अलावा सोमवार से 30 अप्रैल तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की भी घोषणा की है। इसके अलावा निजी कार्यालय, थियेटर और सैलून आदि बंद रखने जैसी कड़ी पाबंदियां लागू रहेंगी। आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों जैसे मेडिकल स्टोर एवं किराना दुकानों के अलावा सभी अन्य दुकानें, बाजार और शॉपिंग मॉल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। ये सभी नए प्रतिबंध सोमवार रात आठ बजे से प्रभावी होंगे।

Related Articles

Back to top button