Trending

आम आदमी पार्टी ने घोषित किया मुख्यमंत्री का चेहरा, जाने कौन

पंजाब विधानसभा के लिए घोषित हुआ AAP का सीएम कैंडिडेट

डेस्क। पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने सीएम कैंडिडेट की घोषणा कर दी है। आप पंजाब में आर और पार का मुकाबला होने वाले है। AAP ने अपने प्रत्याशी के तौर पर भगवंत मान के नाम की घोषणा कर दी है। दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है।

जाने घोषणा के समय अरविंद केजरीवाल क्या बोले-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब भगवंत के नाम की घोषणा की तो उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भगवंत मान को फोन और व्हाट्सएप (यानी ऑनलाइन ओपिनियन पोल के आधार पर) के जरिये 93 फीसदी से अधिक वोट पाए हैं।

जाने अभिनेता और कॉमेडियन से कैसे बने राजनेता-

मान ने कॉलेज के दिनों में यूथ कॉमेडी फेस्टिवल और इंटर कॉलेज प्रतियोगिताओं में भाग लिया और दो स्वर्ण पदक जीते। राजनीति में आने से पहले मान एक्टर और कॉमेडियन के तौर पर ही जाने जाते थे; मान ने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। राजनेताओं पर राजनीतिक व्यंग करने वाले भगवंत मान ने 2011 में राजनीति में एंट्री ली। शुरुआत पंजाब की पीपुल्स पार्टी के साथ ही और लेहरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव भी लडे़। पंजाब के जाने माने अभिनेता होने के बाद भी मान को यहां से हार का सामना करना पड़ा।

बाद में थामा आप का हाथ-

अन्ना आंदोलन के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपनी आम आदमी पार्टी AAP का गठन किया और भगवंत मान केजरीवाल के साथ आ गए। 2014 में मान AAP के टिकट पर जिले संगरूर से लोकसभा चुनाव लड़े और 2 लाख वोटों के अंतर से जीत भी हासिल की, तभी से भगवंत मान पंजाब में आप का बड़ा चेहरा बन गए।

सीएम फेस बनने के बाद क्या बोले भगवंत मान- आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद, भगवंत मान ने कहा कि वह एक सैनिक हैं और वह पंजाब के गौरव को वापस लाना चाहते हैं। मान ने कहा- “मैंने हमेशा कहा कि मैं एक सैनिक हूं। राजनीति में आने के बाद मेरा जीवन बदल गया। जब मैं कॉमेडी करता था तो लोग हमेशा मुझ पर मुस्कुराते थे जब मैं उनसे मिलता था। अब लोगों को मुझ पर उम्मीद है। जब वे मुझे देखते हैं तो रोते हैं और कहते हैं कि हमें बचाओ।”

Related Articles