BJP पर जमकर बरसे CM गहलोत, कहा- जल्द ही दूर होगी गलतफहमी

सीएम गहलोत आज प्रदेश कांग्रेस के किसान समर्थन में दिये एक दिवसीय धरने में शामिल हुए थे। यहां सीएम ने कहा ‘’उन्हें खुशी है प्रदेश कांग्रेस ने यह धरना आयोजित किया है।

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार को संवेदनहीन सरकार बताते हुए कहा है कि किसानों के साथ देश के लाखों लोग हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की गलतफहमी निकल जायेगी।

सीएम गहलोत आज प्रदेश कांग्रेस के किसान समर्थन में दिये एक दिवसीय धरने में शामिल हुए थे। यहां सीएम ने कहा ‘’उन्हें खुशी है प्रदेश कांग्रेस ने यह धरना आयोजित किया है। 49 दिनों से किसान लगातार कड़ाके की ठंड में प्रदर्शन कर रहे हैं। केन्द्र सरकार सोच रही है कि किसान थक जाएंगे और यह प्रदर्शन बंद कर देंगे। लेकिन हमारे किसान भाई शांति और भाईचारे के साथ आंदोलन कर रहे हैं। इन किसानों के साथ देश के साढ़े छह लाख गांवों में बैठे लोगों की भी भावना जुड़ी हुई है। जल्द ही पीएम मोदी और गृह मंत्री की गलतफहमी दूर हो जाएगी’’।

सीएम ने आगे कहा ‘’केन्द्र सरकार को पूरे किसानों की किस्मत का फैसला करने का अधिकार नहीं हैं। यह सरकार देश को बर्बाद करना चाहती हैं , यह लोगों से ताली और थाली बजवाते हैं। वह देश का बैंड बजा देंगे। हमें देश को एक रखना हैं। इन लोगों को लोकतंत्र में यकीन नहीं हैं और तानाशाह की प्रवृत्ति रखते हैं। जनता को ताली एवं थाली बजवाकर हिन्दु राष्ट्र की बात करते हैं’’।

पीएम पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा ‘’यह इस देश को बर्बाद कर रहे हैं और हिन्दू-मुसलमान को बांटने का काम कर रहे हैं। उनकी नीयत ठीक नहीं हैं। देश को आजाद कराने से लेकर अब तक कांग्रेस ने अह्म भूमिका निभाई हैं और कहा जा रहा है कि पिछले सत्तर साल में कांग्रेस ने क्या किया। अंग्रेजों की मुखबरी करने वाले लोग हमें पाठ पढा रहे हैं’’।

गहलोत ने आगे कहा ‘’इस बार इन लोगों ने किसानों से पंगा लिया हैं। किसानों को कोई भड़का नहीं रहा हैं और वे समझदार है। हालात गंभीर हैं, इसलिए कांग्रेस किसानों को संदेश देना चाहती हैं कि देश, प्रदेश एवं कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता उनके संघर्ष के साथ एकजुट हैं। जरुरत पड़ी तो किसान आंदोलन के समर्थन में वे बोर्डर पर भी आ जायेंगे’’।

वहीं मौके पर मौजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी किसानों के साथ कांग्रेस के होने पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने भूमि अधिगृहण संशोधन बिल को वापस लेना पड़ा था और अब नये कृषि कानूनों को भी वापस लेना पड़ेगा। जब तक ये कानून वापस नहीं लिये जाते तब तक कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहेगी।

बता दें कि इस मौके पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास एवं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी आदि भी मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad Accident: मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपए की अर्थिक सहायता

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: चौथे टेस्ट मैच को लेकर मचा घमासान, ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो टेस्ट खेलने से किया मना!

Related Articles