सीएम हेमंत सोरेन ने खुद को किया होम क्वारंटीन, संक्रमित मंत्री और विधायक से की थी मुलाकात

झारखंड सरकार में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा प्रसाद महतो के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। दरअसल, सीएम सोरेन इन दोनों नेताओं के संपर्क में आए थे।

सीएम के अलावा, उनके प्रधान सचिव, प्रेस सलाहकार समेत मुख्यमंत्री कार्यालय के सभी अधिकारियों ने भी एहतियातन खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। मुख्यमंत्री ने खुद को सरकारी आवास में होम क्वारंटीन किया है।
मुख्यमंत्री आवास में बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वहीं, मंत्री मिथिलेश ठाकुर को रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया है। दूसरी तरफ, विधायक मथुरा प्रसाद महतो को धनबाद में एक कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

वहीं, पता चला है कि मंत्री ने एक दिन पहले ही हटिया बांध के कैचमेंट क्षेत्र और जमशेदपुर के बागबेड़ा में जलापूर्ति योजना का मुआयना किया था। इस दौरान कई अधिकारी भी मौजूद थे। दूसरी तरफ, विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कुछ घंटे पहले उन्होंने प्रवासी मजदूरों को जरूरत का सामान बांटा था।

मंत्री और विधायक के कोरोना संक्रमित होने के बाद भाजपा नेता कुणाल षाडंगी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कई अन्य लोगों पर कोरोना वायरस का खतरा हो सकता है क्योंकि तीन दिनों पहले विधायक मथुरा महतो उनसे मिले थे। सरकार अविलंब कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करवाए।

Related Articles