IPL
IPL

फर्जी खबरों पर अंकुश लगाने के लिए सीएम रेड्डी ने लिया बड़ा फैसला

अमरावती : आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के अमरावती में अपने कैंप कार्यालय में AP फैक्ट चेक वेबसाइट (Fact Check website) और ट्विटर अकाउंट लॉन्च किया।

इस अवसर पर बोलते हुए सीएम रेड्डी ने कहा कि AP फैक्ट चेक वेबसाइट तथ्यों के साथ डिजिटल सामग्रियों की जांच करेगी। उन्होंने कहा कि मीडिया और सोशल मीडिया पर दुर्भावनापूर्ण प्रचार प्रसार किया जा रहा है और सरकार इस झूठे प्रचार की कड़ी निंदा करती है।

फर्जी ख़बरों की स्रोतों का पता लगाकर सख़्त कार्रवाई करेगी सरकार

जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने कहा कि इस AP फैक्ट चेक वेबसाइट के माध्यम से झूठ फ़ैलाने वाले सामग्रियों को सबूतों के साथ दिखाया जाएगा और लोगों के ध्यान में सही तथ्य लाया लाएगा। वेबसाइट और ट्विटर अकाउंट लॉन्च के मौके पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि अधिकारियों को भी दुर्भावनापूर्ण प्रचार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। हमें यह पहचानने की जरूरत है कि यह दुर्भावनापूर्ण अभियान मूल रूप से कहां शुरू हुआ और इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

इसे भी पढ़े: यूएस कैपिटल पर हमले के आरोप में FBI ने ट्रंप के करीबी को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि किसी को भी किसी व्यक्ति की प्रतिष्ठा, सिस्टम की प्रतिष्ठा को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने का अधिकार नहीं है। किसी को भी व्यक्तिगत इरादों के साथ भ्रष्ट प्रणाली का अधिकार नहीं है। किसी को भी ऐसी चीजों को नहीं करना चाहिए जो सिस्टम को भ्रमित करें।

Related Articles

Back to top button