सीएम जयराम ठाकुर ने जारी किए निर्देश, आइसोलेट लोगों की हो जांच

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए हैं। कि उन सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाए। जिन्होंने कोविड-19 की स्थिति के चलते घर पर आइसोलेशन में रहने का निर्णय लिया है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग

सीएम ने कहा कि यह महसूस किया गया है, कि ऐसे लोग उस समय अस्पताल जाते है। जब उनकी तबीयत खराब हो जाती है। मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, प्रधानाचार्यों और वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे ।

मास्क अप कैंपेन

सीएम ने कहा कि, केंद्र सरकार के ‘मास्क अप कैंपेन’ को सफल बनाने के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है। चिकित्सकों को कोविड-19 रोगियों के साथ समुचित सम्पर्क बनाए रखना चाहिए क्योंकि इससे रोगियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ में सहायता मिलती है। यह पाया गया है कि कोविड के कारण 90 प्रतिशत मृत्यु रोगियों को अस्पताल पहुंचाने के 24 घंटों में हो रही है।

कोविड-19 मरिजों का उपचार

वरिष्ठ चिकित्सकों को अस्पतालों में दाखिल कोविड-19 के मरीजों से मिलना चाहिए। ताकि उनके अदंर सुरक्षा की भावना पैदा हो। उन्होंने चिकित्सकों से मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए मरीजों का उपचार करने का अनुरोध किया। वरिष्ठजनों और पहले से विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रसित लोगों के उपचार पर विशेष ध्यान दिया जाए क्योंकि उनका स्वास्थ्य काफी तेजी से बिगड़ सकता है।

फेस मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल

त्यौहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए सीएम ने कहा कि लोगों को समुचित परस्पर दूरी बनाए रखने, फेस मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित किया जाना चाहिए। क्योंकि केवल बचाव से ही इस वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है।

यह भी पढ़े:कारगिल युद्ध पर नवाज शरीफ का बड़ा बयान, सेना को नहीं मिला पर्याप्त मात्रा में भोजन और हथियार

यह भी पढ़े:गाजियाबाद: 100 लोगों के धर्म परिवर्तन की अफवाह, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

 

Related Articles

Back to top button