IPL
IPL

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर केंद्र पर बोला हमला

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में अपराध की हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को कहा कि दिल्ली (Delhi) में कानून व्यवस्था की स्थित गंभीर है। सीएम (CM Kejriwal) ने खिचड़ीपुर में 8 साल की लड़की की हत्या और कालकाजी में 17 वर्षीय लड़के पर हमले की घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) और उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) से स्थिति की समीक्षा करके उचित कारवाई की मांग की है।

दिल्ली के सीएम (CM Kejriwal) ने कहा कि खिचड़ीपुर में 8 साल की लड़की की हत्या और कालकाजी में 17 साल के लड़के पर हमले की घटना से गंभीर रूप से चिंतित हूं। दिल्ली की कानून व्यवस्था की स्थिति गंभीर है, मैं माननीय गृह मंत्री और लेफ्टिनेंट गवर्नमेंट से अपील करता हूं कि स्थित को गंभीरता से लेते हुए कठोर करवाई करे।

बता दें कि शुक्रवार सुबह गाजियाबाद के पास मोदीनगर में एक गांव के गन्ने के खेतों में लड़की का शव मिला था। पुलिस ने बताया कि तीन दिन पहले पूर्वी दिल्ली के खिचिपुइर से एक आठ वर्षीय लड़की का अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ता उसे मोदीनगर के एक गाँव में ले गए और फिरौती मांगने के लिए लड़की के परिजनों को बुलाने का प्लान कर रहे थे। हालांकि, जब उन्हें पता चला कि पुलिस उन्हें पकड़ लेगी तो वे लोग घबरा कर लोहे की रॉड से लड़की के सिर पर हमला करके उसको मार डाला।

इसे भी पढ़े: बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर

वहीं एक अन्य घटना में, 17 साल के एक लड़के को शुक्रवार को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था, लड़के ने अपनी बहन का पीछा करने और अश्लील टिप्पणी करने शोहदों के खिलाफ आपत्ति जताई थी, जिसके बाद तीन लड़कों ने मिलकर लड़की के भाई को पीट- पीटकर घायल कर दिया था।

Related Articles

Back to top button