CM केजरीवाल लगातार तीसरी बार AAP के राष्ट्रीय संयोजक, कार्यकारिणी की बैठक में लगी मुहर

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को AAP का राष्ट्रीय संयोजक चुना गया। सूत्रों के मुताबित, रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी का चुनाव किया गया।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पंकज गुप्ता को फिर से राष्ट्रीय सचिव और एनडी गुप्ता को फिर से राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष चुना गया। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद ने शनिवार को 34 सदस्यीय कार्यकारी निकाय का चुनाव किया था, जिसमें केजरीवाल भी शामिल थे।

2020 में COVID-19 के कारण नहीं हुई राष्ट्रीय परिषद की बैठक

गौरतलब है कि अप्रैल 2016 में केजरीवाल दूसरी बार पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक चुने गए थे। राष्ट्रीय संयोजक के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में उन्होंने 3 साल तक सेवा की लेकिन 2019 में लोकसभा चुनाव और 2020 में दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल 2020 तक बढ़ा दिया गया। 2020 में, COVID-19 के कारण आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक नहीं हो सकी।

जनवरी 2021 में हुई राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के संविधान में संशोधन किया गया। इस संशोधन में राष्ट्रीय संयोजक का कार्यकाल 3 वर्ष से बढ़ाकर 5 वर्ष किया गया। उस समय जो संशोधन किया गया था, उसमें राष्ट्रीय संयोजक को दो कार्यकाल तक के लिए नियुक्त करने की बाध्यता को समाप्त कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: ‘नौकरी छूटने’ को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles