CM केजरीवाल ने की मुख्यमंत्री पोषाहार योजना की शुरुआत

आपको बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बेघर लोगों के लिए शेल्टर होम बने हुए हैं। जिनका संचालन दिल्ली सरकार के द्वारा किया जाता है।

नई दिल्ली: दिल्ली में आज से मुख्यमंत्री पोषाहार योजना (Chief Minister Nutrition Scheme) की शुरुआत की गई है। यह मुहिम अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ मिलकर शुरू की गई, इस योजना के तहत दिल्ली सरकार के द्वारा संचालित 209 रैन बसेरों में लंच और डिनर मुहैया कराया जाएगा। इस पहल से पांच हजार से ज्यादा बेघर लोगों को लाभ मिलेगा। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए दिल्ली के सराय काले खां में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) उपस्थित रहे। इस दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने भोजन कर इस योजना की शुरुआत की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि इस योजना की वजह से शेल्टर होम में रहने वाले लोगों को मदद मिलेगी। इस दौरान अक्षय पात्रा से जुड़े कई लोग मौजूद रहे।

आपको बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बेघर लोगों के लिए शेल्टर होम बने हुए हैं। जिनका संचालन दिल्ली सरकार के द्वारा किया जाता है। उन्हीं लोगों के भोजन के उचित प्रबंध के लिए दिल्ली सरकार ने अक्षय पात्रा के साथ मिलकर उनको भोजन देने का निर्णय लिया है और इसलिए मुख्यमंत्री पोषाहार योजना की शुरुआत की गई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के पीरागढ़ी गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल 15 गाड़ियां मौजूद

Related Articles