गठबंधन की सरकार का दुख बयान करते रो पड़े सीएम कुमारस्वामी, कहा- पी रहा हूं जहर

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद भले ही जनता दल सेकुलर ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली हो, पर शुरू से ही दोनों के बीच तनातनी की खबरे आ रही थीं। वहीं अब खुद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस गठबंधन सरकार का दुख बयां किया है. यही नहीं इस दौरान वह इतना भावुक हो गए कि उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। कुमारस्वामी ने कहा गठबंधन सरकार की मजबूरियां क्या होती हैं वह जानते हैं। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस सरकार में उन्हें जहर पीना पड़ रहा है।

आप लगो खुश हैं, पर मैं पी रहा हूं जहर- कुमारस्वामी

दरअसल, कुमारस्वामी बेंगलुरू में एक कार्क्रम के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान वह भावुक हो गए और रोने लगे। उन्होंने कहा कि आप मेरे लिए हाथ में फूलों का गुलदस्ता लेकर खड़े हैं, बधाई दे रहे हैं कि आपका भाई राज्य का सीएम बन गया है, आप सभी लोग खुश हैं, लेकिन मैं नाखुश हूं। अपनी नम आखों से लोगों को देखते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें गठबंधन सरकार में जहर पीना पड़ रहा है।

बीजेपी बनी थी सबसे बड़ी पार्टी

गौरतलब है कि कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव हुआ था, जिसमें किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला था। इसके बाद बीजेपी ने यहां सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करते हुए सरकार बनाई, पर तीन दिन के अंदर ही बहुमत ना होने के चलते सरकार गिर गई। इसके बाद कांग्रेस के साथ मिलकर जेडीएस ने सरकार का गठन किया था। प्रदेश में 107 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस के खाते में 78 सीटें आई थी वहीं जेडीएस के पास सिर्फ 37 सीटें थी। बावजूद इसके जेडीएस के साथ गठबंधन करके एचडी कुमारस्वामी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया था।

Related Articles