CM ममता ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन किया दाखिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल की शुरुआत में नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी के सुवेंदु अधिकारी से हारने के बाद एक बार फिर भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में चुनाव लड़कर एक बार फिर चुनावी मैदान में कदम रखा है।

बनर्जी ने शुक्रवार को इस सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया हैं। बीजेपी और माकपा ने सीएम के खिलाफ क्रमश: प्रियंका टिबरेवाल और श्रीजीब बिस्वास को मैदान में उतारा है।

भबनीपुर में उपचुनाव 30 सितंबर को होंगे, भारत निर्वाचन आयोग ने 4 सितंबर को इसकी जानकारी दी। चुनाव आयोग ने घोषणा की कि उसी तारीख को पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्रों और ओडिशा के पिपली में भी चुनाव होंगे। मतों की गिनती 3 अक्टूबर को की जाएगी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री शोभंडेब चट्टोपाध्याय ने मई में भबानीपुर सीट खाली कर दी, जिससे मुख्यमंत्री के लिए उनकी ‘घर की सीट’ से चुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त हो गया। शोभंडेब चट्टोपाध्याय खरदाहा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वह एक मंत्री के रूप में बने रहेंगे, ”ममता ने इस सप्ताह की शुरुआत में सूचित किया।

यह भी पढ़ें: मथुरा-वृंदावन के 10 वर्ग किमी क्षेत्र में मांस, शराब की बिक्री पर रोक

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles