बिहार में शराब की दुकानों से दूध बेचेंगे CM नीतीश कुमार

398739-alcohol-banपटना बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्‍य में शराब बंद होने का फैसला किया था। जिसके बाद तो पूरे बिहार में हलचल सी मच गई। लेकिन अब नीतीश ने इस मामले में एक अनोखा फैसला किया है। अगर उनकी इच्‍छा अनुसार हुआ तो बिहार में हजारों शराब की दुकानों में जल्‍द दूध बिकता नजर आएगा। उनकी सरकार राज्य में धीरे-धीरे मद्यनिषेध लागू कर रही है।

6000 शराब की दुकान बनेंगी दूध डेरी

नीतीश ने कहा कि तकरीबन 6000 शराब की दुकानों के पास बिहार सरकार के अंतर्गत चलने वाली डेयरी सुधा के उत्पादों को बेचने का विकल्प होगा। यह राज्य संचालित सुधा के व्यापार को प्रोत्साहन देगा और साथ ही इन दुकानों को चलाने वाले लोगों को रोजगार प्रदान करेगा। सुधा बिहार राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादन फेडरेशन लिमिटेड चलाती है।

महिलाओं का मिला साथ

उन्होंने कहा कि यह राज्य की लाखों महिलाएं भी ऐसा चाहती हैं। शराब पर प्रतिबंध लगाने के नीतीश के वादे ने बड़ी संख्या में बिहार विधानसभा चुनाव में महिलाओं को जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के लिए आकृष्ट किया। वह बोले कि ऐसी आशंका है कि इस व्यापार में शामिल लोग बेरोजगार हो जाएंगे। इसलिए मेरी सरकार उन्हें सुधा के उत्पाद बेचने का विकल्प देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button