पीएम मोदी न्‍यू इंडिया तो रघुवर दास बनाएंगे न्‍यू झारखंड

0

रांची। झारखंड के सीएम रघुवर दास ने मंगलवार को स्‍वतंत्रता दिवस पर जनता को संबोधित किया। उन्‍होंने सबसे पहले ध्वजारोहण किया। उसके बाद उन्‍होंने भाषण दिया। उनके भाषण में पीएम मोदी की झलक दिखाई पड़ी।

धर्म परिवर्तन

न्‍यू इंडिया की तर्ज पर बनेगा न्‍यू झारखंड

पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से न्‍यू इंडिया का नारा दिया था। उसी की तर्ज पर सीएम रघुवर दास ने भी कहा कि न्‍यू झारखंड बनाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि हर कीमत पर भ्रष्‍टाचार को खत्‍म करना होगा।

आज देश का सबसे बड़ा त्‍योहार

देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम रघुवर दास ने ऐतिहासिक मोराबादी मैदान में अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के न्यू इंडिया की तर्ज पर हमें न्यू झारखंड बनाना है और यहां से भ्रष्टाचार को हर कीमत पर मिटाना है। आज देश का सबसे बड़ा त्योहार है, आजादी का त्योहार। मैं आजादी के इस त्योहार पर आप सभी को 71वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

झारखंड की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं

दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा एक ही लक्ष्य है, झारखंड की महान जनता की सेवा करना। झारखंडवासियों ने जो दायित्व हमें सौंपा है हम उसे निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इन बुराइयों को करना होगा दूर

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री न्यू इंडिया बनाने की बात करते हैं। हमें न्यू झारखंड बनाना है। एक ऐसा झारखंड जहां न भ्रष्टाचार हो, न बेईमानी हो, न गरीबी हो, न अशिक्षा हो, न बेरोजगारी हो, न परिवारवाद हो, न जातिवाद हो और न ही लाल फीताशाही हो। ये कोई मुश्किल काम नहीं है, हम ये कर सकते हैं, बस हमारे इरादें पक्के होने चाहिए।

सबको दिलाया संकल्‍प 

उन्होंने कहा, तो आईए आज संकल्प करें, जो लोग मेरे सामने हैं वे मेरे साथ शपथ लेंगे और जो घर पर हैं, टी.वी. पर मुझो सुन रहें हैं वे घर पर ही मेरे साथ संकल्प करेंगे। दास ने कहा कि मुझो भरोसा है कि आप मेरे साथ हैं। मैं आपका मुख्यमंत्री नहीं, आपका दास हूं।

loading...
शेयर करें