दिल्ली दौरे पर CM Shivraj, वैक्सीनेशन पर होगी चर्चा

CMO ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान सबसे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) सोमवार यानी 23 अगस्त को दिल्ली प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान सीएम केंद्रीय स्वास्थ्य एवं रसायन, उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया के साथ बैठक करेंगे। जिसमें मुख्य रूप से यूरिया व खाद की आपूर्ति को लेकर बात होगी। इसके अलावा सीएम चौहान, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात कर सकते हैं।

CMO ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान सबसे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री मांडविया से फार्मा क्षेत्र में विस्तार के लिए प्रदेश में बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइसेस पार्क की स्वीकृति शीघ्र प्रदान करने का अनुरोध कर सकते हैं।

दरअसल, बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवासेस पार्क के प्रस्ताव केन्द्र में स्वीकृति हेतु पहले से ही लंबित हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मांडविया से मुलाकात के बाद सीएम केंद्रीय योजनाओं में मध्य प्रदेश की हिस्सेदारी और इनके लिए रुके फंड को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अनुरोध कर सकते हैं।

एमपी में वैक्सीनेशन का महाअभियान

इसके अलावा मुख्यमंत्री एमपी में वैक्सीनेशन को लेकर भी मांडविया से चर्चा कर सकते हैं। CM ने बीते दिन बताया कि एमपी में 25-26 अगस्त को कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा। पहले दिन 25 तारीख को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी, लेकिन 26 तारीख को सिर्फ वैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जाएगी।

CM ने सभी से की वैक्सीनेशन कराने की अपील

CM ने कहा, आप सभी के सहयोग से कोरोना संक्रमण नियंत्रित है। उन्होंने कहा कि याद रखना कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। प्रदेश में कोरोना के हर दिन पॉजिटिव मामले में आ रहे हैं। ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के अनकूल अपना व्यवहार जरूर रखें, साथ ही कहा कि कोरोना को रोकने का कारगर उपाय वैक्सीनेशन ही है। सीएम ने सभी से वैक्सीनेशन कराने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू के सलाहकारों की टिप्पणी से सियासी घमासान !

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles