CM स्टालिन ने करुणानिधि की वरुमुन कप्पोम योजना को फिर से किया लॉन्च

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को सलेम जिले के वजापडी में वरुमुन कप्पोम योजना (निवारक चिकित्सा देखभाल) को फिर से शुरू किया है। निवारक चिकित्सा देखभाल योजना पहली बार 2006 में राज्य के पूर्व CM एम करुणानिधि द्वारा शुरू की गई थी। हालांकि, राज्य में सरकार परिवर्तन के कारण यह योजना पिछले दस वर्षों से रुकी हुई थी।

CM स्टालिन ने कहा कि राज्य में इस योजना के तहत सालाना 1,240 चिकित्सा शिविर आयोजित किए जाएंगे और कुल 16 विभागों के विशेषज्ञ चिकित्सा दल का हिस्सा होंगे। इस योजना के तहत, 16 विशेष चिकित्सा इकाइयां लोगों के संपूर्ण शरीर की जांच का लाभ उठाती हैं। जांच के बाद सरकार की ओर से जरूरतमंदों को जरूरी इलाज भी मुहैया कराया जाएगा।

स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को भी फास्ट ट्रैक तरीके से तैयार किया है। सरकार राज्य में 11 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कर रही है और इस साल के अंत तक काम करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आज बैंगलोर को चैलेंज करने मैदान उतरेंगी में राजस्थान की टीम

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles