IPL
IPL

सीएम ठाकुर ने 29 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

शिमला : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने रविवार को राज्य में सोलन जिले के दून विधानसभा क्षेत्र में लगभग 29 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि पिछले तीन वर्षों में दून विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं पर 203 करोड़ रुपये से अधिक की राशि पहले ही खर्च की जा चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से सभी विकासात्मक परियोजनाओं को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

सीएम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने इस अवसर पर लोगों के विकास के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की।
ठाकुर ने कहा कि पद संभालने के तुरंत बाद, राज्य मंत्रिमंडल का पहला निर्णय था कि वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया जाए।

कैबिनेट में किया गया दूसरा निर्णय राज्य में गाय अभयारण्यों की स्थापना करना था ताकि गायों को नहीं छोड़ा जा सके। राज्य में गौ सदन और गाय अभयारण्यों के निर्माण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए 2 रुपये प्रति बोतल शराब पर उपकर लगाने का भी निर्णय लिया गया था।

कोरोना काल में 2.50 लाख लोगों की कराई घर वापसी

ठाकुर ने पिछले तीन वर्षों के दौरान राज्य सरकार को अपना व्यापक समर्थन और सहयोग देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया।
ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में राज्य में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार ने सफलतापूर्वक देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे राज्य के लगभग 2.50 लाख लोगों को घर वापस लाया है।

इसे भी पढ़े; तकनीकी विकास के लिए पीएम मोदी ले सकते है क्रांतिकारी फैसले -जितेंद्र सिंह

उन्होंने कहा कि मानपुरा में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा और हाई स्कूल झमाझमरी को सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परिवर्तित किया जाएगा। ठाकुर ने दो करोड़ रुपये की लागत से बरोटीवाला में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की आधारशिला रखी साथ ही एसपी ऑफिस के पास बद्दी एंट्री पॉइंट पुल से पेट्रोल पंप तक 4 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फोर लेन सन सिटी रोड का शिलान्यास किया।

Related Articles

Back to top button