सीएम त्रिवेंद्र रावत ने फहराया राष्ट्रध्वज, इस दिन को और भी महत्‍वपूर्ण रूप से मनाने की बात कही

0

देहरादून। गणतंत्र दिवस के इस शुभ पावन पर्व पर सीएम ने अपने आवास पर तिरंगे को सलामी दी। इस दौरान सीएम ने वहां पर उपस्‍थित सुरक्षा कर्मियों को देश और राज्‍य के साथ जनता के हित में काम करने की शपथ दिलाई। राष्‍ट्रीय पर्व पर राज्‍य में चारों तरफ हर्ष और खुशी का महौल रहा। इतना ही नहीं राज्‍य कई शहरों में बड़े ध्‍वज आसमां में फराया गया।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आज का दिन देशवासियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। सेना के जवानों के कारण ही हम आज चैन की नींद सो पा रहे हैं। इतना ही नहीं अगर सीमा की सुरक्षा में हमारे जवान दुश्‍मनों को करारा जवाब न दें तो हम सुरक्षित नहीं रहेंगे। अपने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज वह उन वीरों को नमन करते हैं, जिन्होंने अपने प्राणों की चिंता किए बिना ही देश के लिए अपने सिर कटवा दिए।

सांकेतिक

सूत्रों के मुताबिक सीएम ने इस खास पल पर राज्‍य में विकास के लिए आई योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया। साथ ही उन योजनाओं का भी जिक्र किया जो प्रदेश के लिए हिताकारी रहीं। आगे देश में जवानों की भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि देश को जवान देने में उत्तराखंड की प्रमुख भूमिका है, जो कि अपने आप में एक गर्व की बात है। इसलिए गणतंत्र की खुशी हमें अपने जवानों के संग भी मनानी चाहिए, क्योंकि बिना उनके तो कुछ भी संभव नहीं।

loading...
शेयर करें