उत्तराखंड आपदा में मृत लोगो के परिवार की मदद करेंगे सीएम, मुआवजा का किया ऐलान

चमोली: उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले में जोशीमठ के पास ग्लेशियर फटने पर मची तबाही में करीब 7 लोगो के शव बरामद हुए है जबकि 100 से ज्‍यादा लोगों के मारे जाने की संभावना है। इस तबाही में 6 लोग घायल और 170 लोग लापता हो गए है। नदियों में आयी बाढ़ से क्षतिग्रस्त एनटीपीसी की तपोवन डैम के सुरंग में काम चल रहा था इस सुरंग में अभी 170 के करीब लोगों के फंसे होने की आशंका है। उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस तबाही में मृत लोगो के परिवार वालो को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि ITBP की टीम वहां बचाव कार्य कर फंसे हुए लोगों को बचाने का काम कर रही है और सुरंग के अंदर 150 मीटर तक पहुंचे हैं। दिल्ली से एनडीआरएफ की एक टीम उत्तराखंड पहुंच चुकी है। वहां पर पैरामिलिट्री फोर्सेज और हमारे राज्य के डॉक्टर कैंप लगाए हुए है और मेडिकल सुविधा भी है।

ये भी पढ़ें : हेलो गैंग को प्री एक्टिवेटिड सिमकार्ड बेचने वाले दो युवक गिरफ्तार

इस आपदा को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तपोवन डैम के सुरंग में काम चल रहा था जिसमे 35 लोग काम करते थे वो सभी लापता हैं साथ ही उत्तराखंड पुलिस के दो जवान भी लापता हो गए हैं। इस प्रोजेक्ट में लगभग 176 श्रमिक काम कर रहे थे। वहीं, अपनी 180 भेड़ और बकरियों के साथ पांच स्थानीय चरवाहे भी बाढ़ में बह गए और लगभग 125 लोग लापता हैं।

ये भी पढ़ें : श्‍..श्‍..श…श कोई है, लखनऊ के इस घर में रहस्यमयी दीवारों का राज दफन

Related Articles

Back to top button