सीएम योगी ने छुआ-छूत को लेकर कही बड़ी बात

0

गोरखपुर। योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने महंत दिग्विजयनाथ और अवेद्यनाथ के 8वीं पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह को सम्बोधित किया। साथ ही आदित्यनाथ ने छुआछूत को लेकर बड़ा बयान दिया।

यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गोरख पीठ ने धर्म के वास्तविक अर्थ को चरितार्थ किया है। मध्यकाल में इस पीठ पर तमाम संकट आये, यहां के आध्यात्मिक वैभव को खत्म करने का प्रयास किया गया। लेकिन महंत दिग्विजयनाथ ने अपने नाम के अनुरूप कार्य किया और वैभव को कायम रखा।

छुआछूत को समाप्त करने को लेकर अवेद्यनाथ की प्रतिबद्धता बताते हुए कहा कि वह इस सम्बंध में किसी तरह का तर्क सुनने के लिए तैयार नहीं थे। उनका मानना था कि छुआछूत से समाज बंटता है और इससे राष्ट्र कमजोर होता है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। वहीं देश भर से आये संतों और महंतों की मौजूदगी में यह सभा आयोजित की गई थी। और इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएम योगी ने की।

इस कार्यक्राम में शामिल होने के बाद सीएम योगी दिल्ली के रवाना हो जाएंगे। जहां वो पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाक़ात करेंगे। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में हुए बड़े फैसलों के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी देंगे। इस किसानों की कर्ज माफी को लेकर भी पीएम को जानकारी देंगे।

ख़बरों की माने तो सीएम योगी यूपी के तमाम योजनाओं की जानकारी प्रधानमंत्री को देंगे। सूत्रों की माने तो सीएम अपने साथ पूरे सात महीनों का लेखा जोखा लेकर गए हैं। और पीएम मोदी को वाराणसी आने का निमंत्रण भी देंगे।

loading...
शेयर करें