CM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में लगाया शराब और मांस पर प्रतिबंध

आपको बता दें जन्माष्टमी के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया था

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सोमवार को कहा कि जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा में शराब और मांस का सेवन नहीं करना चाहिए। CM आदित्यनाथ ने कहा “संतों और जनप्रतिनिधियों का विचार है कि यहां मथुरा में शराब और मांस का सेवन नहीं किया जाना चाहिए। प्रशासन को ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों की काउंसलिंग और प्रशिक्षण की योजना बनानी चाहिए ताकि उन्हें किसी अन्य व्यवसाय में स्थानांतरित किया जा सके।”

उन्होंने कहा, “जो लोग शराब और मांस की बिक्री में लगे हुए हैं, वे मथुरा की महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए दूध बेचने के लिए छोटे-छोटे स्टॉल लगा सकते हैं, जो राज्य में भारी मात्रा में दूध उत्पादन के लिए जाना जाता है।” आपको बता दें जन्माष्टमी के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया था।

UP के CM ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर द्वारा आयोजित ‘कृष्णोत्सव’ में शामिल हुए। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी जैसे त्योहारों का उत्सव हमारी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है जिसे संरक्षित करने की आवश्यकता है। यूपी के सीएम ने लखनऊ में जन्माष्टमी कार्यक्रम में भी भाग लिया और वहां के लोगों को त्योहार की शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें: रचा गया इतिहास, Supreme Court के 9 नए जजों ने ली शपथ, 3 महिला भी शामिल

Related Articles