ईद मनाने के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया ये बड़ा जवाब

0

मथुरा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रियों के साथ लट्ठमार होली बरसना पहुंचे हुए हैं। यहां पहुँचते ही सुबह योगी आदित्यनाथ ने गर्भगृह, केशवदेव और भागवत भवन के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें भी धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार है इसलिए वो होली मानते हैं।

योगी आदित्यनाथ

दरअसल इस दौरान उनसे पूछा गया कि दीपावली अयोध्या में मनाई, होली बरसाना में। अब ईद कहां मनाएंगे? इस बात का जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘मैं हिंदू हूं हर को हर एक को अपनी आस्था प्रकट करने का प्रकट करने और धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार है। वह अधिकार मुझे भी है।

योगी ने कहा, ‘मैंने पिछले 11 महीने में न किसी को ईद मनाने से रोका, न ही क्रिसमस मनाने से। सभी अपने तरीके से आस्था व्यक्त करते हैं। धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार सभी को है। इसके साथ ही पर्यटन की दृष्टि से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने का अधिकार भी हम सबको है।

इस दौरान उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। कुछ खामिया नजर आईं तो सुरक्षा और सुविधा बढ़ाये जाने की बात कही।

सीएम योगी के कार्यक्रम

तय कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 12 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ बरसाने पहुंचेंगे।  यहां वो पञ्च बजे तक रहेंगे। लट्ठमार होली कार्यक्रम को आनंद लेंगे।  5.30 बजे योगी नंद और नंदरानियों के साथ होली खेलेंगे और जलपान करेंगे। इस होली के लिए काफी तैयारियां की जा रहीं। लट्ठमार होली के दौरान सीएम योगी के साथ तमाम मंत्री भी रहेंगे।

वहीँ दूसरे दिन सीएम योगी प्रिया कुण्ड पर पहुंचने वाले नन्दगांव के हुरियारों का स्वागत करेंगे। इसके साथ ही वो लाड़िली जी मंदिर में राधारानी के दर्शन-पूजन करेंगे साथ ही समाज गायन का आनंद लेंगे। उसी दिन आयोजित होने वाली लट्ठमार का भी मजा उठाएंगे। सम्भावना जतायी जा रही है कि इस बार लट्ठमार होली खेलने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, अन्य राज्यों और केन्द्रीय मंत्री भी बरसाना पहुँच सकते हैं।

loading...
शेयर करें