बस्ती के दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, देंगे करोड़ों की सौगात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज बस्ती के दौरे पर जा रहे हैं। अपने इस दौरे के दौरान वो बस्ती को कई उपहार देने वाले हैं। यहां के मुण्डेरवा में सीएम योगी एक नई चीनी मिल का शिलान्यास भी करेंगे। साथ ही 17 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। साथ एक बिजली प्लांट भी लगाया जाना है जो प्रतिदिन 27 मेगावाट बिजली पैदा करेगी।

योगी आदित्यनाथ

जानकारी एक मुताबिक सीएम योगी हेलीकाप्टर से बस्ती के लिए रवाना होंगे। 12.55 बजे वो मुण्डेरवा पहुंचेंगे। 1 बजे वो चीनी मिल का शिलान्यास करेंगे। इस चीनी मिल को बनाने में लगभग 385 करोड़ का खर्च आएगा। 385 करोड़ की लागत से मिल को बना कर चलाया जाएगा।

इसके साथ भी सीएम योगी आदित्यनाथ 1 से 2 बजे के बीच 30 करोड़ की लागत से बनने वाली 17 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। सभी कार्यक्रमों को समाप्त करने के बाद वो 2.35 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। बस्ती में सीएम योगी की यात्रा को लेकर खासा उत्साह है। क्योंकि वहां की जनता को इन परियोजनाओं से लाभ मिलने वाला है।

चीनी मिल खुलने से हजारों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। बता दें, सरकार के पद ग्रहण के बाद बस्ती के मुंडेरवा और गोरखपुर के पिपराइच में नए चीनी मिल के निर्माण की घोषणा हुई थी। पहले मुंडेरवा में चीनी निगम की मिल यूनिट थी। लेकिन सरकारी बहाली की वजह से इसे बंद करना पड़ा था।

 

Related Articles