दिल्ली के लिए रवाना हुए योगी, सीएम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है ये यात्रा

0

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दिल्ली यात्रा के लिए रवाना हो गए। सीएम योगी यहां नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इसके अलावा वो मंगलवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर यूपी के हालात पर चर्चा करेंगे।

सीएम योगी

सीएम योगी पार्टी के दिग्गज नेताओं से मिलकर चर्चा कर कर सकते हैं

जानकारी के मुताबिक, देश के नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को दोपहर 12:15 बजे शपथ ले सकते हैं। यह समारोह संसद के सेंट्रल हाल में आयोजित किया जायेगा। कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे। इस समारोह में सभी राजनीति दल के नेता शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व राष्‍ट्रपति नारायणन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे रामनाथ कोविंद?, डालें एक नजर

वैसे तो मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी कई बार दिल्ली जा चुके हैं लेकिन इस बार की यात्रा के कई मायने निकाले जा रहें हैं। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण को 4 महीने से अधिक समय बीत गए हैं। वह अभी भी लोकसभा के सदस्य हैं। उल्लेखनीय है कि 19 मार्च को यूपी के सीएम की शपथ लेने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए 19 सितंबर तक विधान परिषद या विधानसभा का सदस्य बनना है। इस लिहाजा से ये दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलाकर सीएम योगी मंत्री मंडल के विस्तार की चर्चा भी कर सकते हैं। इन तमाम कार्यक्रमों को निपटाने के बाद मंगलवार देर शाम वो फिर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

loading...
शेयर करें