CM योगी ने लिया फिर बड़ा फैसला, अबकी बार इस स्कूल का बदला नाम

योगी सरकार ने मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम बदलने का निर्णय लिया है

CM योगी ने एक बार फिर बड़ा फैसला लेते हुए मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम बदलने का निर्णय लिया है. अब मैनपुरी का सैनिक स्कूल शहीद जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह शहीद जनरल रावत को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. इससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी.

CDS बिपिन रावत रखा नाम

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा है कि, देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले जनरल बिपिन रावत की शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम ‘जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल’ करने का निर्णय किया है. बता दें कि देश के पहले प्रधान रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सेना के 12 अन्य अधिकारी पिछले आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुए एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए थे. मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल की शुरुआत एक अप्रैल 2019 को हुई थी. उत्तर प्रदेश सरकार और रक्षा मंत्रालय के बीच 30 अप्रैल 2015 को हुए एक समझौते के आधार पर इस स्कूल की स्थापना की गई थी.

यूपी में पहले भी बदले गए हैं नाम

बता दें कि इससे पहले यूपी में कई कस्बों, शहरों और जिलों का नाम बदला गया है. RTI के मुताबिक, पिछले 10 सालों में यूपी में 11 जिलों के नाम बदले गए हैं. इनमें से दो बदलाव योगी सरकार में हुए हैं, वहीं 9 बदलाव अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में किए. 8 जिलों के नाम को अखिलेश यादव ने एक ही साथ बदले थे. ऐसा जुलाई 2012 में किया गया था.

Related Articles