सीएम योगी ने की उम्मीदवारों के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा, कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों द्वारा मुफ्त सेवाएं प्रदान की जाएंगी और किसी भी उम्मीदवार से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

आदित्यनाथ ने ट्विटर पर कहा, “राज्य सरकार यूपीटीईटी के उम्मीदवारों के साथ खड़ी है। एक महीने के भीतर पुनर्परीक्षा पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएगी। किसी भी उम्मीदवार से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTCHQ) की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।”

रविवार को होने वाली यूपीटीईटी 2021 की परीक्षा कथित पेपर लीक के कारण रद्द कर दी गई थी। इससे पहले दिन में, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश शैक्षिक भ्रष्टाचार के चरम पर है।

इस बीच, यूपीटीईटी 2021 परीक्षा के पेपर लीक के सिलसिले में कम से कम 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) प्रशांत कुमार ने बताया।

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने कहा कि मामले की जांच स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा की जाएगी। यूपीटीईटी 2021 परीक्षा का पेपर लीक यूपी एसटीएफ द्वारा कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही एक महीने के भीतर परीक्षा आयोजित करेगी।

Related Articles