ड्राई रन का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी (Chief Minister Yogi)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान (Ram Manohar Lohia Institute) में कोरोना वैक्सीन के सम्बन्ध में संचालित किए जा रहे ड्राई रन का निरीक्षण किया। ड्राई रन (Dry Run) के तहत चिकित्सा संस्थान में संचालित गतिविधियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने पूरे प्रदेश में ड्राई रन को सुव्यवस्थित ढंग से करने के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के बाद बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सम्पूर्ण प्रदेश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का ड्राई रन (Dry Run) आयोजित किया जा रहा है। प्रत्येक जिले में 03 ग्रामीण तथा 03 शहरी क्षेत्रों में इसके तहत कार्यवाही प्रगति पर है।

ड्राई रन अत्यन्त उपयोगी

कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) कार्य को प्रदेश में सुचारु ढंग से सम्पन्न करने में ड्राई रन अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार (State Government) द्वारा इस कार्य को तत्परता से सम्पन्न करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रत्येक दशा में भारत सरकार (Government of India) द्वारा निर्धारित क्रम के अनुरूप किया जाए।

यह भी पढ़ें: ओडिशा एफसी को हराकर ईस्ट बंगाल की पहली जीत, अब एफसी गोवा का करेगी सामना

सीएम ने लोगों से एहतियात बरतने को भी कहा

उन्होंने कोरोना वायरस (Covid-19) के नए स्ट्रेन के दृष्टिगत अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दृष्टि से काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी ढंग से सम्पन्न किया जाए। सर्विलांस सिस्टम को सक्रिय एवं सुदृढ़ बनाए रखा जाए। उन्होंने कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरती जाए। लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में निरन्तर जागरूक किया जाए। जागरूकता सृजन के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। उन्होंने समस्त सरकारी कार्यालयों, व्यापार प्रतिष्ठानों तथा एमएसएमई इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क (Covid Help Desk) व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: देश की बागडोर चाय वाले के हाथ, प्रदेश की बागडोर संत के हाथ: स्वतंत्र देव (Swatantra Dev Singh)

Related Articles

Back to top button