CM योगी बोले- BHU में दलितों के लिए आरक्षण है तो AMU में यह क्यों नहीं?

कन्नौज। जैसे जैसे लोकसभा चुनाव 2019 करीब आ रहा है वैसे वैसे राजनैतिक गलियारों में हलचलें भी तेज हो गई। वोटर्स को अपनी और खींचने के लिए जाती धर्म के कार्ड को ब्रह्मास्त्र के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यायल पर दलित विरोधी होने का राग अलापा है।

योगी आदित्यनाथ

उन्होंने दलित प्रेम का दिखावा करने वाली पार्टियों पर हमला बोलते कहा कि उन्हें अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं (एएमयू और जामिया मिलिया इस्लामिया) में दलितों के आरक्षण के मुद्दे को उठाना चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस अखबार में छपी खबर के मुताबिक रविवार को कन्नौज में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सवाल उठाया कि बीएचयू में दलितों और पिछड़ों के लिए आरक्षण है तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में यह क्यों नहीं?

उन्होंने कहा, ये तो दलितों का अपमान हो रहा है। दलित भाइयों को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में भी आरक्षण देने का लाभ मिलना चाहिए। इस बात को उठाने का कार्य कब करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा, जहां-जहां चुनाव आते हैं राहुल गांधी खुद को हिंदू साबित करने के लिए वहां के मंदिरों के चक्कर लगाने लगते हैं।

Related Articles