देर रात दौरे पर निकले CM योगी, विकास कार्यों का लिया जायजा

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास की योजनाओं को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) दो दिवसीय दौरे पर रविवार की शाम वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। सीएम देर रात वाराणसी की सड़कों पर निकले और विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

बनारस के सड़कों पर दिखें CM Yogi

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुचें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) सर्वप्रथम सेवापुरी में आरोग्य मेले का शुभारंभ किया और वहां के स्वास्थ्य व शिक्षा व्यवस्थाओं को जाना। बाद में वह सर्किट हाउस में अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की, जहां उन्होंने कानून व्यवस्था के साथ-साथ विकास कार्यों पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि तय समय सीमा में सभी विकास कार्यों को पूर्ण करना अनिवार्य है। अधिकारियों पर पेंच कसने के पश्चात देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी की सड़कों का भ्रमण किया, जहां उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की हकीकत जानी और योजनाओं को तय समय सीमा में पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इन विकास कार्यों का किया निरीक्षण

सीएम योगी देर रात वाराणसी शहर में चल रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने निकले। निरीक्षण के दौरान सीएम सबसे पहले कालभैरव मंदिर, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के साथ श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण कार्य के प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने मणिकर्णिका घाट तक पदयात्रा कर विकास कार्यों को देखा। इसके बाद उन्होंने कबीर चौरा स्थित पिपलानी कटरा के पास हो रहे शाही नाला की सफाई एवं निर्माण कार्य का जायजा लिया।

उन्होंने मौके पर मौजूद गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर तत्काल शाही नाला के कार्य को पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। सिटी स्टेशन के पास हो रहे सड़क निर्माण कार्य का भी मुख्यमंत्री ने औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही सीएम ने फ्लाईओवर व खिड़कियां घाट पर चल रहे हो विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया व तय समय सीमा में से पूरा करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: 24वें हुनर हाट का समापन, अंतिम दिन अंताक्षरी ने जमाया रंग

 

Related Articles

Back to top button