अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, सीएम योगी ने बनाई टास्क फ़ोर्स, सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

0

लखनऊ। अब यूपी में भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं क्योंकि अब इन्हें पकड़ने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टास्‍क फोर्स का गठन किया है। इस टास्क फ़ोर्स का गठन मुख्‍य सचिव अनूप चंद पांडेय अध्यक्षता में किया गया है। इतना ही नहीं भ्रष्‍टाचार के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने के लिए इस टास्क फ़ोर्स में सभी जांच एजेंसियों के प्रमुखों को शामिल किया गया है।

योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि किसी भी प्रकार के भ्रष्‍टाचार से जुड़ी कोई भी शिकायत मिलती है तो दो माह के भीतर ही कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने यह फैसला मंगलवार को गृह विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान लिया। इस बैठक के दौरान भ्रष्‍टाचार मुख्य मुद्दा रहा। उन्होंने प्रदेश से भ्रष्‍टाचार को जड़ से ख़त्म करने के लिए टास्क फ़ोर्स का गठन किया।

टास्क फॉर को कार्रवाई की पूरी छूट दी गई है। कोई कितने भी बड़े पद वाला, रसूख वाला हो लेकिन वो अब टास्क फ़ोर्स की कार्रवाई से बच नहीं पायेगा। इस दौरान सीएम ने गृह विभाग की सभी जांच एजेंसियों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम के आदेश के मुताबिक अगर कोई मामला सामने आता है तो सीबीसीआईडी, विजिलेंस, एंटीकरप्शन और ईओडब्‍ल्‍यू मामलों पर समय से कार्रवाई करें। सीएम ने 400 से अधिक लंबित मामलों में कार्रवाई के लिए दो महीने की डेडलाइन निर्धारित की।

loading...
शेयर करें