CM Yogi ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री

इसके बाद सीएम योगी ने बाढ़ को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और जिले का हवाई सर्वेक्षण किया। सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए वाटर प्रूफ पंडाल लगाया गया है।

गाजीपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार को वाराणसी में बाढ़ का जायजा लेने के बाद शुक्रवार को CM Yogi अब गाजीपुर दौरे पर हैं। सबसे पहले वह गाजीपुर के गहमर गांव पहुंचें। यहां उन्होंने गहमर इंटर कॉलेज में बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री बांटी, इसके बाद सीएम योगी ने बाढ़ को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और जिले का हवाई सर्वेक्षण किया। सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए वाटर प्रूफ पंडाल लगाया गया है।

CM Yogi ने सभा में बाढ़ पीड़‍ितों के हित के लिए किए जा रहे सरकार के प्रयासों से अवगत कराते हुए तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी। बाढ़ पीड़‍ितों को भरोसा दिलाया कि सरकार के सभी प्रयास बाढ़ पीड़ि‍तों के लिए पूरे मनोयोग से किए जा रहे हैं। सर्वेक्षण के दौरान उन्‍होंने प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद अधिकारियों से बाढ़ के दायरे को लेकर मंथन किया और लोगों को समय से राहत और उनके आवास के साथ ही भोजन के इंतजाम ससमय करने की अपेक्षा जताई।

गाजीपुर बलिया पहुंचेंगे CM Yogi 

गाजीपुर के बाद सीएम योगी बलिया पहुंचेंगे। यहां वह नागाजी सरस्वती विद्यामंदिर मालदेपुर, बलिया में बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री बांटेंग। वहीं जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से बातचीत के बाद मीडिया से भी मुखातिब होंगे। दोनों ही जिलों का वह हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ की स्थिति का खुद जायजा लेंगे। गाजीपुर में बाढ़ से हाल खराब है। गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। 5 तहसील के तकरीबन 30 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि लगभग 8 से 10 हजार की आबादी पलायन को मजबूर है। गांव में पानी की वजह से सांप बिछु का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में ज्यादातर लोग राहत शिविर में है या फिर ऊंचे स्थानों पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: Odisha: खून का बदला खून, सांप के डसने पर इंसान का बदला

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles