चुनावी अभियानों के साथ विकास के एजेंडे पर जुटे CM योगी, अब आशा बहुओं को देने जा रहे ये तोहफा

आशा बहुओं को अब स्मार्टफोन देने की तैयारी हो रही है

CM योगी चुनावी अभियानों के साथ ही विकास के एजेंडे पर भी जुटे हैं. जिस तरह पिछले दिनों छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट दिए गए, वहीं अब आशा बहुओं को स्मार्टफोन देने की तैयारी की जा रही है. आशा बहुओं को स्मार्टफोन से लैस करने की योजना से गर्भवती महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण समेत अन्य चिकित्सीय सुविधा में आसानी हो जायेगी. यही नहीं डाटा आसानी से अफसरों तक भेजा जा सकेगा. वहीं सीएम योगी आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने का भी ऐलान कर सकते हैं.

आशा बहुओं को 31 को मिलेगा तोहफा

CM योगी 31 दिसंबर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित करेंगे. लगभग 80 हजार आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे. उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने का भी सीएम ऐलान कर सकते हैं. दरअसल आशा बहुओं को स्मार्टफोन से लैस करने की घोषणा सीएम पहले ही कर चुके थे. लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने टैब की खरीद कर ली थी. अब 31 दिसंबर को स्मार्टफोन आशा बहुओं को दिए जाएंगे.

स्वास्थ्य सुविधाओं में आएगी तेजी

इन स्मार्टफोन के माध्यम से आशा बहुएं गर्भवती महिलाओं की जांच, टीकाकरण और अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने में मदद कर सकेंगी. यही नहीं कोरोना के बढ़ते प्रभाव में हर ग्राम सभा स्तर पर तैनात आशा बहुएं गांव और बस्ती के हालात और जरूरी इलाज दिलाने में मदद कर सकेंगी.

Related Articles