सीएम योगी ने कैंसर पीड़ित छात्र के इलाज के लिए दिए 10 लाख रुपये

 

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ:उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्लड कैंसर से पीड़ित एक युवक के इलाज के लिए 10 लाख रुपये की सरकारी मदद देते हुए काफी सकारात्मक पहल की है. दरअसल रुड़की आईआईटी के छात्र आशीष दीक्षित ब्लड कैंसर से पीड़ित है. उनका इलाज लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा है. कुछ दिन पहले ही आईआईटी रूड़की के शोध छात्र आशीष दीक्षित की मदद के लिए आईआईटी छात्रों ने सोशल मीडिया कैंपेन की शुरुआत की थी. इसी कैंपेन के माध्यम से सीएम योगी को आशीष के बीमारी की जानकारी मिली. इसके बाद सीएम ने तत्काल आशीष के परिवार से संपर्क करते हुए आशीष के इलाज के लिए 10 लाख रुपये देते हुए पीजीआई के डॉक्टरों को बेहतर इलाज करने का आदेश दिया.

आशीष के पिता अशोक कुमार लखीमपुर में वनकर्मी है, इकलौते बेटे के इलाज के लिए परिवार के पास पर्याप्त पैसा नहीं था, ऐसे में सीएम द्वारा किये गए मदद से परिवार काफी राहत में है. आशीष आईआईटी रूड़की का छात्र है और पढाई में काफी होनहार है. कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी का डट कर सामना कर रहे आशीष के लिए उनके कॉलेज के दोस्तों ने सोशल मीडिया कैंपेन चलाते हुए लोगों से आशीष की मदद करने की अपील की. इस कैंपेन का असर ये रहा की अब आशीष को अपने इलाज के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा.

सीएम योगी की इस पहल के लिए चारों तरफ तारीफ़ हो रही है. लोगों का मानना है की सरकार को ऐसे ही बढ़-चढ़कर जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए. इससे समाज में सरकार के प्रति लोगों का विश्वास बढेगा.

फिलहाल आशीष का इलाज किया जा रहा है. पीजीआई के डॉक्टर सीएम की सलाह पर आशीष को स्वस्थ करने की पूरी कोशिश कर रहे है. वहीँ आशीष ने भी सरकार की इस पहल से काफी लंबे वक़्त के बाद चैन की सांस ली.

 

ये भी पढ़े- इस मोबाइल एप के जरिये मात्र 30 सेकेंड में पता कर सकेंगे कोरोना के लक्षण

ये भी पढ़े- यूपी में बनेगी देश की अत्याधुनिक फिल्म सिटी, कंगना ने किया सीएम योगी का शुक्रिया

 

Related Articles

Back to top button