CM योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- ‘अपने बजट का सदुपयोग करें’

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में ठंड के मद्देनजर रैन बसेरों में सभी जरूरी सुविधाओं के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि ठंड में गरीबों और बेघरों को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में रैन बसेरों की व्यवस्था कराई गई है। प्रत्येक जिले में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि कोई खुले में न सोए। अगर कोई ऐसा दिखे तो उसे रैन बसेरे तक पहुंचाया जाए।

पेयजल योजना को लेकर सीएम ने दिए निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि सभी विभाग अपने बजट का सदुपयोग करें। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित समीक्षा की जाए। सीएम योगी ने पेयजल योजनाओं को समय से पूर्ण करने के लिए इनकी गहन मॉनिटरिंग की जाए। और पेयजल की बड़ी योजनाएं संचालित करने के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कामगारों और श्रमिकों की सामाजिक, आर्थिक सुरक्षा और उनके सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक आयोग’ गठित किया है। यह आयोग पूरी तरह सक्रिय रहते हुए कामगारों और श्रमिकों के लिए अधिकाधिक सेवा योजना और रोजगार के अवसर देगा।

यह भी पढ़ें: ‘उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का चेहरा हरीश रावत’

Related Articles