सीएम योगी ने दीपावली के अवसर पर वनटांगिया गांव को दी कई सौगात

गोरखपुर के वनटांगिया ग्राम के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगभग 66 लाख की कुल चार परियोजनाओं का शिलान्यास और पांच का लोकार्पण किया।

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर साल की तरह इस बार भी वनटांगिया गांव में दीवाली मनाई। सीएम योगी ने दीपावली के अवसर पर गांव के लोगों को कई सौगात भी दी।

सीएम योगी की वनटांगिया गांव को सौगात

गोरखपुर के वनटांगिया ग्राम के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगभग 66 लाख की कुल चार परियोजनाओं का शिलान्यास और पांच का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के 10 लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र, पुष्टाहार योजना के 10 लाभार्थियों को ड्राई राशन किट और बेसिक शिक्षा विभाग के तहत प्राथमिक विद्यालय के 10 विद्यार्थियों को स्वेटर, ड्रेस का वितरण किया।

इस मौके पर सीएम योगी ने वहां लगाये गए कई उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने बच्चों को अन्नप्राशन भी कराया और गांव में भ्रमण कर लोगों से बातचीत भी की।

सभी को दी शुभकामनाएं

सीएम योगी ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पर्व और त्योहार में समाज के जब सभी तबके जुड़ते है। तो उत्साह कई गुना बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के चयनित 5 वनटांगिया बस्ती को राजस्व ग्राम का दर्जा दिया गया है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 साल से बुनियादी सुविधाओं से वंचित वनटांगियां गांवों में वर्तमान सरकार द्वारा पक्का मकान, शौचालय, पेंशन, मालिकाना हक, हैण्डपम्प, सड़क, बिजली आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचे

उन्होंने कहा कि गरीब के चेहरे पर खुशहाली लाना और उन्हें शासकीय योजनाओं से लाभ पहुंचाना ही सबसे अच्छा दीवाली का उपहार है। योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंच सके, इस दिशा में शासन-प्रशासन तो निरन्तर कार्य कर रहा है। लेकिन आमजन को भी शासकीय योजनाओं के प्रति जागरूक होना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से लाभान्वित होने से वंचित न हो इस दिशा में बिना भेदभाव केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के भाव से कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी की राजनीति में बढ़ रहा ट्विस्ट, चाचा को अखिलेश ने दिया दीवाली गिफ्ट

Related Articles

Back to top button