COVID-19 के खिलाफ सीएम योगी सख्त, कहा मास्क लगाना न भूलें

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना संक्रमण (COVID-19) की रोकथाम के लिए बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित रखने तथा इस महामारी के उपचार के लिए प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध है.

मुख्यमंत्री योगी ने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, गाजियाबाद, आगरा में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी.

कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मद्देनजर कक्षा 01 से कक्षा 08 तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल, 2021 तक बन्द करने का निर्देश दे दिया गया है. सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण (COVID-19) के प्रसार को रोकने के लिए मास्क का अनिवार्य उपयोग किया जाना बहुत जरूरी है. सेनिटाइजेशन तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाए.

मुख्यमंत्री ने निगरानी समितियों को सक्रिय करने के निर्देश देते हुए सर्विलांस सिस्टम को प्रभावी बनाने के लिए कहा. पूरे राज्य में कोविड अस्पतालों की बहाली की स्थिति की रिपोर्ट आज शाम तक उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: Delhi में कोरोना की चौथी कहर, CM अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के लेकर दिया बड़ा बयान

Related Articles